प्रो एमएलबी भट्ट को डॉ.एससी राय सम्मान

भारत विकास परिषद द्वारा हर वर्ष प्रदान किया जायेगा डॉ.एससी राय सम्मान

लखनऊ। बहुमुखी प्रतिभा के धनी एवं बड़े समाज सेवी पद्मश्री डॉ.एससी रॉय सम्मान समारोह रविवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय केजीएमयू में सम्पन्न हुआ, भारत विकास परिषद अवध प्रांत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा ने कुलपति प्रो.एमएलबी भट्ट को अंगवस्त्र भेंट कर डॉ.राय सम्मान से सम्मानित किया।
केजीएमयू के ब्राउन हाल में आयोजित समारोह में डॉ.दिनेश शर्मा ने, डॉ.एस सी राय के व्यक्तित्व व समाज सेवी कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, अपने साथ हुए कई महत्वपूर्ण दृष्टांतों को सुनाया, उन्होंने कहा कि डॉ.राय उनके आदर्श हैं, वे हमेशा लोगों की निस्वार्थ एवं निष्काम भाव से सेवा करते थे। उन्होंने भारत विकास परिषद के लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई पद अस्थाई एवं पद धारक प्रतीक मात्र होता है। पद का सही उपयोग करते हुए कल्याण के मार्ग पर चलना ही श्रेष्ठ हेाता है। सम्मान प्राप्त कर कुलपति प्रो.भट्ट ने कहा कि गुरु पूर्णिमा की संध्या पर इस पुरस्कार को प्राप्त करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने भारत विकास परिषद के कार्यकर्ताओं को समर्पण की भावना से कार्य करने के लिए बधाई दी और कहा कि उनके कार्य से भारत का विकास संभव है।
कार्यक्रम संयोजक डॉ.विनोद जैन ने डॉ.एससी राय के साथ बिताये लम्हे और अनुभवों को उकेरा और कहा कि विनम्र स्वभाव के व्यक्तित्व की वजह से विरोधी भी उनका सम्मान करते थे। सम्मान समरोह में कुलपति के अलावा केजीएमयू के कर्मचारियेां में अमित कु मार शुक्ल, नीरज कुमार सिंह, रमा शंकर मिश्र, शिवानी एवं शालिनी गुप्ता को सम्मानित किया गया।