प्रो एके सिंह को मिला लोहिया संस्‍थान के निदेशक का अतिरिक्‍त कार्यभार

-कार्यवाहक निदेशक प्रो नुजहत हुसैन को किया गया निदेशक के दायित्‍वों से मुक्‍त

अटल बिहारी बाजपेई चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के कुलपति हैं प्रो एके सिंह

प्रो एके सिंह

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अव्यवस्थाओं से जूझ रहे डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की कार्यवाहक निदेशक प्रो नुजहत हुसैन को निदेशक पद के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो ए के सिंह को संस्थान के निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

ज्ञात हो करीब 4 महीने पूर्व 25 जून, 2020 को प्रो नुजहत हुसैन को लोहिया संस्‍थान का कार्यवाहक निदेशक उस समय बनाया था जब प्रो एके त्रिपाठी को निदेशक पद से सरकार द्वारा हटाया गया था। आपको बता दें कि करीब चार महीने बाद भी संस्‍थान के लिए एक नियमित निदेशक की नियुक्ति नहीं की जा सकी है।

सूत्रों के अनुसार प्रो नुजहत हुसैन से इस्‍तीफा लेकर उनको निदेशक पद के दायित्‍व से मुक्‍त करने का कारण शासन स्तर पर हुए अनेक औचक निरीक्षणों में संस्थान में अनेक प्रकार की लापरवाही समय-समय पर सामने आती रही है। मरीजों से लेकर डॉक्‍टरों तक के मामले उठते रहे हैं। लोहिया संस्थान के निदेशक के पद का अतिरिक्त कार्यभार प्रोफेसर एके सिंह को सौंपने के निर्देश दिए जाने की पुष्टि मुख्‍यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हुई है।