Monday , November 15 2021

निजी कंपनी के सीईओ को धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

22 जनवरी को लैंडलाइन पर फोन कर मांगी थी रंगदारी

 

लखनऊ। थाना गाजीपुर लखनऊ मे फोन पर सी॰ई॰ओ॰ को धमकी देने, रंगदारी मांगने के मामले मे दर्ज एफआईआर संख्या-76/2019 के तहत अभियुक्त मनीष पुत्र पुत्तीलाल निवासी ग्राम नसीरपुर थाना बिसवां जनपद सीतापुर को लखनऊ पुलिस ने बीती 14 फरवरी की रात को छापा मार कर उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मुक़दमे मे थानाध्यक्ष गाजीपुर की अगुवाई मे तथा जाँच अधिकारी विनय शर्मा की लगभग 20 दिन की गहन जाँच पड़ताल और सक्रियता से मुल्जिम को धर दबोचने मे सफलता मिली ।

 

आपको बता दें कि कि इन्दिरा नगर मे रहने वाले एक निजी कंपनी इंडिया मीडिया रिलेशन्स के सीईओ प्रमिल द्विवेदी से बेखौफ बदमाशों ने पाँच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। रुपए न देने पर उन्हे और उनके परिवार को गंभीर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी गयी थी इसकी शिकायत पीड़ित ने यूपी पुलिस के ट्वीटर हैंडल पर की थी पुलिस के आला अधिकारियों ने इसका संग्यान लेते हुए गाजीपुर पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिये थे जिसके तहत पुलिस ने लैंडलाइन पर कॉल करने वाले की डिटेल्स के आधार पर उसे उसके गाँव से गिरफ्तार कर लिया ।

 

समाजसेवा का भी शौक रखने वाले प्रमिल के अनुसार 22 जनवरी को उनके लैंडलाइन पर एक कॉल आयी फोनकर्ता ने उनसे पाँच लाख रुपए की रंगदारी की मांग की। उनके विरोध करने पर फोनकर्ता भड़क गया और उन्हे और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए रुपए की व्यवस्था करने की बात कहकर फोन काट दिया । धमकी से सहमे प्रमिल द्विवेदी ने मामले की शिकायत यू पी  पुलिस के ट्वीटर हैंडल पर की थी । शिकायत के बाद उनसे एएसपी क्राइम से बात करने के लिए कहा गया । प्रमिल ने  एएसपी से क्राइम से को फोन कर घटना की सारी बात बताई थी उनके सलाह पर प्रमिल की तहरीर पर गाजीपुर थाने की पुलिस ने मुक़दमा दर्ज किया था । पुलिस ने टेलिकॉम कंपनी से रेकार्ड मंगाकर आरोपी का नंबर तलाश कर सर्विलान्स की मदद से आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया।