उपचार में अहम भूमिका निभाने वाली पीजीआई की नर्सों को किया गया सम्‍मानित

मुंबई की संस्‍था अनाम प्रेम नवरात्रि पर विभिन्‍न संस्‍थानों में जाकर करती है सम्‍मानित

लखनऊ। मुम्‍बई की संस्‍था अनाम प्रेम का मानना है कि मरीज के उपचार में चिकित्‍सक के साथ नर्स व अन्‍य स्‍टाफ की भूमिका भी अत्‍यन्‍त महत्‍वपूर्ण होती है। संस्‍था प्रत्‍येक नवरात्रि में ऐसे स्‍टाफ को सम्‍मानित करने की मुहिम चलायी है।  इसी क्रम में संस्‍था की ओर से मंगलवार को संजय गांधी पीजीआई में नर्सों व अन्‍य कर्मचारियों को सम्‍मानित किया गया।

यह जानकारी देते हुए पीजीआई कर्मचारी महासंघ की अध्‍यक्ष सावित्री सिंह ने बताया कि आम तौर पर मरीज ठीक होने के बाद चिकित्‍सक को तो धन्‍यवाद बोल देता है लेकिन बाकी स्‍टाफ जो कड़ी मेहनत से मरीज की सेवा में लगकर अपना योगदान देता है, उसे आमतौर पर सराहना के दो बोल भी नहीं मिल पाते। संस्‍था का कहना है कि अगर डॉक्‍टर भगवान का रूप हैं तो अन्‍य स्‍टाफ देवता स्‍वरूप हैं, इसलिए सम्‍मान उनका भी होना चाहिये।

 

इस शारदीय नवरात्रि में संस्‍था की ओर से अनाम सिंह और पल्‍लवी सिंह ने कर्मचारियों को पीजीआई की नवीन ओपीडी में सम्‍मानित किया गया। आज जिन्‍हें सम्‍मानित किया गया है उनमें नर्स और अन्‍य स्‍टाफ शामिल हैं। यहां सम्‍मानि‍त होने वाले लोगों में स्‍टाफ नर्स सीमा शुक्ला, स्‍टाफ नर्स सावित्री सिंह, स्‍टाफ नर्स सारिया अंसारी, आरके शर्मा ओटी एचआरएफ इंचार्ज, पोस्‍ट ऑप इंचार्ज केवी मल बाबू एस पी यादव, सिस्‍टर अनीता सिंह, सिस्‍टर पुष्पा सिंह, बाबू अजय श्रीवास्तव ओपीडी इंचार्ज सिस्‍टर केडी रस्तोगी, इंचार्ज सीमा सिंह के साथ ही डाइटिशियन की टीम के पांच सदस्‍य तथा वाहन विभाग के केके तिवारी शामिल हैं।