Wednesday , October 11 2023

डायल 112 के बाद पीएसी बटालियन पहुंचा कोरोना, 18 जवान संक्रमित

-राजधानी लखनऊ में पाये गये 34 नये मामले, एक की मौत

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कोरोना का कहर उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कम नहीं हो रहा है, सीएम हेल्प लाइन, डायल 112 के बाद महानगर स्थित पीएसी बटालियन में भी कोरोना संक्रमण ने अपने पांव जमा दिये हैं। रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में 18 पीएसी जवान समेत 34 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नये मरीजों में पीएसी जवानों के साथ ही दो अस्पताल कर्मी और 14 मरीज, शहर के विभिन्न क्षेत्रों से हैं।

इस बीच केजीएमयू में भर्ती एक और कोरोना पीडि़ता महिला की मृत्यु हो गई, जबकि विभिन्न अस्पतालों से 19 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

यह जानकारी देते हुये सीएमओ डॉ.नरेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिन पूर्व पीएसी जवान में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, उसके संपर्कियों में 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब इन सभी के परिवार सदस्यों के भी सैंपल लिये जा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने लॉरी कॉडियोलॉजी के आईसीयू में कार्यरत स्टाफ नर्स एवं डॉ.वीरांगना झलकारी बाई में कार्यरत कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन दोनों के परिवार समेत संपर्कियों के भी सैंपल लिये गये हैं। साथ ही अस्पतालों की यूनिटों को बंद कर सैनेटाइज कराया जा रहा है।

इसके अलावा मलिहाबाद से 4, राजाजीपुरम से 2, जानकीपुरम, आलमबाग, इंदिरा नगर, विकास नगर, आशियाना, गोमतीनगर विस्तार-1, विवेक खंड-1 और प्रेमनगर में एक-एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉ.अग्रवाल ने बताया रविवार को लोहिया कोविड अस्पताल से 9, केजीएमयू से 3 और लोकबन्धु से 7 संक्रमित मरीजों को निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वहीं केजीएमयू प्रवक्ता डॉ.सुधीर सिंह ने बताया कि कोरोना वार्ड आईसीयू में शनिवार को भर्ती होने वाले राजाजीपुरम निवासी 55 वर्षीय पुरुष की रविवार सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर आईसीयू वार्ड में मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि वे हाई बीपी व डायबिटीज से ग्रस्त थे, संक्रमण के दौरान उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई और सांसें थम गईं।