Wednesday , October 11 2023

केजीएमयू की उपलब्धियों में नर्सेज की अहम भूमिका : डॉ हिमांशु

-जिम्‍मेदारी बढ़ाने के साथ ही नर्सों की बेसिक सुविधाओं पर भी ध्‍यान दे सरकार : सत्‍येन्‍द्र कुमार सिंह

-केजीएमयू में राजकीय नर्सेज संघ ने समारोहपूर्वक मनाया अंतर्राष्‍ट्रीय नर्सेज दिवस

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ डी हिमांशु ने मरीजों के उपचार में नर्सों की सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए कहा है कि केजीएमयू को विभिन्‍न उपलब्धियां हासिल होती हैं, इन उपलब्धियों में नर्सों की अहम भूमिका है।

डॉ हिमांशु ने यह बात आज अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस के अवसर पर राजकीय नर्सेज संघ द्वारा नर्सिंग अधीक्षक कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में केजीएमयू की नर्सेज़ को संबोधित करते हुए कही। डॉ डी० हिमांशु ने नर्सों के कार्यों की खुले मन से सराहना की।

इस मौके पर राजकीय नर्सेज़ संघ के सचिव सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आज सरकार की मंशा के अनुरूप सभी को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने में नर्सेज़ अहम रोल निभा रही हैं, हॉस्पिटल, कम्युनिटी, सोसाइटी सभी जगह नर्सेज़ अपनी गुणवत्ता पूर्ण सेवायें दे रही हैं, आम जनमानस में नर्सेज़ के मान सम्मान व विश्वास को मज़बूत करने के लिए मिशन निरामया व इस वर्ष की थीम ‘हमारी नर्सेज़ हमारा भविष्य’ पर काम करते हुये सरकार नर्सेज़ सेक्टर को मज़बूत कर रही हैं।

उन्‍होंने  सरकार से अनुरोध किया कि स्वास्थ्य सेवाओं में नर्सेज़ की ज़िम्मेदारी बढ़ाने के साथ साथ उनकी बेसिक सुविधाओं पर ध्यान देना होगा। नर्सेज़ के वेतन भत्ते, ख़ाली पद, आवास, क्रेच व स्थानांतरण में गृह जनपद आदि समस्याओं का समाधान शीघ्र करना होगा, मैट्रन सुमनलता ने इस अवसर पर नर्सेज़ को निःस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित किया। अंत में कार्यक्रम का समापन करते हुए नर्सेज़ अध्यक्ष मंजीत कौर ने नर्सेज़ को हॉस्पिटल की रीढ़ बताते हुये सभी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.