Sunday , August 21 2022

अब आर्थिक स्थिति सुधर गयी है तो बकाया महंगाई भत्‍ता दे सरकार

-इप्‍सेफ की चेतावनी, दीपावली पूर्व बोनस, महंगाई भत्‍ता न मिला तो आंदोलन

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी पी मिश्र एवं महामंत्री प्रेमचंद्र ने प्रधानमंत्री एवं वित्तमंत्री से मांग की है कि देश भर में रोज बढ़ रही भीषण महंगाई से कर्मचारी परिवार अत्यधिक त्रस्त है। परिवार के रोजाना घरेलू खर्चे में कटौती करनी पड़ रही है जिससे पूरा परिवार प्रभावित हो रहा है। सब्जी-रोटी खाना भी मुश्किल हो रहा है इसलिए बढ़ती महंगाई की क्षतिपूर्ति के लिए महंगाई भत्ते की बकाया किस्तों का तत्काल भुगतान कराएं जिससे कि कर्मचारी राहत की सांस लें। सरकार स्वयं कह रही है कि उसकी आर्थिक स्थिति सुधर गई है। वी पी मिश्र ने कहा है कि सरकार चाहे तो बढ़ती महंगाई पर रोक लग सकती है परंतु ऐसी इच्छा शक्ति नहीं है।

इप्सेफ के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि महंगाई भत्ते की बकाया किस्तों का भुगतान न किया गया और राज्य की सरकारों द्वारा दीपावली से पूर्व बोनस न दिया गया तो इप्सेफ दीपावली बाद बड़े आंदोलन करने को विवश होगा। इप्सेफ की वर्चुअल बैठक अगले सप्ताह रविवार को होगी जिसमें आंदोलन की घोषणा की जा सकती है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शशि कुमार मिश्र एवं अशोक कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि अस्पतालों के उन कर्मचारियों को जो कोरोना का इलाज करते हुए दिवंगत हुए हैं उन्हें 50 लाख की सहायता तथा मृतक आश्रित को नौकरी एवं समस्त देयों का भुगतान तत्काल कराएं जिससे कि उनका मनोबल बढ़े अन्यथा आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा।