केजीएमयू की ओपीडी में दिखाने के लिए अब नियम बदले

-ईसंजीवनी पोर्टल पर टेली मेडिसिन की सुविधा जारी, बिना केजीएमयू आये भी दिखाना संभव

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में ओपीडी में दिखाने के लिए अब सभी मरीजों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा ई संजीवनी पोर्टल पर भी ऑनलाइन दिखाने का विकल्‍प पहले से ही मौजूद है।

यह जानकारी देते हुए केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि‍ बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया गया है इसके तहत केजीएमयू वेबसाइट www.ors.gov.in पर या 8887019134 पर एसएमएस पर अथवा फोन नम्‍बर 0522 2258880 पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ओपीडी काउंटर पर अपॉइंटमेंट की प्रिंटेड कॉपी अथवा अपॉइंटमेंट का एसएमएस के साथ मरीज को निर्धारित तिथि एवं समय पर ही आना होगा उन्होंने कहा इसके साथ ही मरीज एवं उसके अटेंडेंट की 1 हफ्ते के भीतर की कोविड की आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट तथा पहचान पत्र लाना होगा।

उन्होंने बताया प्रतिदिन सुपर स्पेशलिटी विभाग में 25 नए तथा 50 पुराने मरीज देखे जाएंगे जबकि जनरल विभागों में एक विभाग में 50 नए और पुराने मरीज देखे जाएंगे ओपीडी का समय प्रातः 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक रहेगा।

बिना आये टेलीमेडिसिन से भी दिखाने की सुविधा

ज्ञात हो केजीएमयू के टेलीमेडिसिन विभाग के तहत ईसंजीवनी पोर्टल पर मरीज देखे जाने का सिलसिला भी जारी है। इसके लिए भी फोन नम्‍बर 0522 2258880 पर कॉल करके इस सुविधा लाभ लिया जा सकता है। टेलीमेडिसिन नोडल इंचार्ज डॉ शीतल वर्मा के निर्देशन में संचालित हो रही ईसंजीवनी के माध्यम से केजीएमयू में प्रदेश के सभी संस्‍थानों की ईसंजीवनी ओपीडी के मुकाबले सर्वाधिक मरीज देखे जा रहे हैं।