Thursday , May 5 2022

मुंबई की सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्‍ट मीरा मावावाला आयेंगी AICBACON-22 में

-ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्‍ट्स एंड ब्यूटीशियंस एसोसिएशन का वार्षिकोत्‍सव 23 जनवरी को

-मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का सौंदर्य से सम्‍बन्‍ध पर विशेषज्ञ करेंगे पैनल डिस्‍कशन  

-AICBA की जनरल बॉडी की मीटिंग एजूकेशनल प्रोग्राम के साथ सम्‍पन्‍न

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्‍ट्स एंड ब्यूटीशियंस एसोसिएशन एआईसीबीए का वार्षिकोत्‍सव एआईसीबीएकॉन 22 का आयोजन आगामी  23 जनवरी को गोमती नगर स्थित फेयरफील्ड मेरियट में आयोजित होगा, इसमें स्वास्थ्य और सौंदर्य पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। इस कॉन्‍फ्रेंस में अति विशिष्ट चिकित्सकों द्वारा हेयर ट्रांसप्लांट तथा मानसिक स्वास्थ्य का सौंदर्य से संबंध पर पैनल डिस्कशन होंगे।

यह जानकारी संस्‍था की संस्‍थापक व महासचिव डॉ रमा श्रीवास्‍तव ने गुरुवार को रॉयल कैफे में आयोजित संस्‍था की जनरल बॉडी मीटिंग के बाद देते हुए बताया कि इस मौके पर मुंबई की सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट मीरा मावावाला ब्राइडल मेकअप पर सजीव प्रस्तुति देंगी। उन्होंने बताया कि हरीश और मिलन भाटिया लेटेस्ट हेयर कटिंग सिखाएंगे। इसके बाद कार्यक्रम के अंत में किंग एंड क्वीन प्रतियोगिता आयोजित होगी जिसमें विजेताओं की ताजपोशी करते हुए उन्हें पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

जनरल बॉडी की मीटिंग के मौके पर एक मेडिकल एंड ब्‍यूटी एजूकेशनल प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया। इसमें मेडिकल और ब्यूटी के विषयों पर सार्थक चर्चा करते हुए सजीव प्रस्तुतीकरण किया गया। इसमें डॉ एके जैन ने त्वचा तथा बालों को नया जीवन देने के तरीके बताते हुए कहा कि हाई प्रोटीन डाइट, स्कैल्प मसाज तथा कुछ दवाइयां इसमें कारगर होती हैं।

एफएनबी एक्सपर्ट संदीप आहूजा ने बताया कि सर्दियों में क्या खान-पान होना चाहिए। डायबिटीज स्पेशलिस्ट डॉ मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि सर्दियों में त्वचा की बीमारियों से बचने के लिए क्या उपाय करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ पूनम मिश्रा ने बताया कि आईसीबीएकॉन-22, जो सातवीं इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस है, वह मालदीव में अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगी।

ब्यूटी ट्रेनर साधना जग्गी तथा रश्मि मेहन ने ब्यूटी डिवीजन प्रोग्राम का प्रस्तुतीकरण किया तथा आइब्रोज को कैसे अच्छा आकार और आकर्षक रूप में निखारा जाता है, इस पर विस्तार से जानकारी दी। इसका डेमो प्रज्ञा और दीपिका ने दिखाया। इसके साथ ही एकता श्रीवास्तव और साधना बनोदया ने लिप मेकअप के बारे में सबको बताया। अंत में संगीत और बिंदिया रस्तोगी के सामूहिक नृत्य के साथ इस कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 7 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.