महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए

-श्री कृष्ण जन्मस्थान मथुरा गए थे जन्माष्टमी पूजन में भाग लेने

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद भेजा गया मेदांता हॉस्पिटल

मथुरा/लखनऊ। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ ही श्री कृष्ण जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीते पांच अगस्त को उन्होंने अयोध्या में हुए राम मंदिर शिलान्यास के पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूजा में हिस्सा लिया था। 82 वर्षीय नृत्य गोपाल दास बुधवार को जन्माष्टमी मनाने मथुरा आए थे वह हर साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाने मथुरा आते हैं।
मिली जानकारी के अनुसार आज गुरुवार को सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने पर मथुरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम पहुंची और उन्होंने उनका कोरोना टेस्ट किया जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद आनन-फानन में यह खबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने मथुरा के डीएम से बात करने के साथ ही मेदांता हॉस्पिटल के चीफ डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात की और उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती करने को कहा। मथुरा के जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को एंबुलेंस से मेदांता हॉस्पिटल भर्ती करने के लिए भेज दिया गया है।
बताया जाता है महंत नृत्य गोपाल दास इस बार अयोध्या से सरयू का पवित्र जल श्री कृष्ण जन्मभूमि ले गए थे। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर अभिषेक का कार्य उनके शिष्य ने ही किया और महंत नृत्य गोपाल दास ठाकुर जी के अभिषेक के समय बैठे रहे थे। बताया जा रहा है कि महंत बीते मंगलवार से मथुरा के सीताराम मंदिर में रुके हुए थे।