Wednesday , October 11 2023

केजीएमयू गूंज को भारत सरकार की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार

-भारत सरकार की यूनीक डिसेबिलिटी आईडेंटिटी प्रतियोगिता में हासिल की उपलब्धि

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। भारत सरकार की यूनीक डिसेबिलिटी आईडेंटिटी (यूडीआईडी) प्रतियोगिता में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कम्‍युनिटी रेडियो एफएम 89.6 केजीएमयू गूंज को प्रथम पुरस्‍कार प्राप्‍त हुआ है।

दिव्‍यांगजनों के हितार्थ भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी अधिक से अधिक दिव्‍यांगजनों के बीच पहुंचाने के लिए केजीएमयू के कम्‍युनिटी रेडियो को इस सम्‍मान के लिए चुना गया है। इसके तहत 7000 रुपये की नकद धनराशि के साथ ही प्रमाणपत्र प्रदान किया जायेगा।

केजीएमयू गूंज की परिकल्‍पना करने वाले इसके प्रथम अधिशासी अधिकारी व सर्जरी विभाग के पूर्व प्रोफेसर डॉ विनोद जैन ने इस उपलब्धि पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि केजीएमयू गूंज की टीम इसके लिए बधाई की पात्र है। उन्‍होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि केजीएमयू गूंज इसी तरह समाज के प्रत्‍येक वर्ग के लिए उपयोगी सामग्री का प्रसारण करते हुए अपने उद्देश्‍यों की पूर्ति करता रहेगा। उन्‍होंने कहा कि अपनी स्‍थापना के एक वर्ष के अंदर ही इस तरह की उपलब्धि हासिल करना गौरव की बात है। आपको बता दें कि केजीएमयू गूंज का लोकार्पण बीती 5 फरवरी, 2022 को केजीएमयू के कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी ने किया था। इस सम्मान को पाने में आर जे शिवाय सिंह, स्टेशन मैनेजर शालिनी गुप्ता और साउंड इंजीनियर दीपक दीक्षित की प्रमुख भूमिका थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.