Wednesday , October 11 2023

नैक मान्‍यता में A + ग्रेड प्राप्त करने वाला यूपी का पहला संस्‍थान बना केजीएमयू

-अगले चक्र की तैयारी के लिए सुधारात्मक उपाय किए जाने पर जोर दिया कुलाधिपति ने

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) को NAAC द्वारा हाल ही में संपन्न NAAC मान्यता में 4 में से 3.36 के संचयी ग्रेड प्वाइंट औसत (CGPA) के साथ A + ग्रेड से सम्मानित किया गया, जिसमे राष्ट्रीय मूल्यांकन प्रत्यायन परिषद के सभी सात पैरामीटर व NEP-2020 के समग्र विकास कार्य भी सम्मिलित थे।  इन सब में केजीएमयू द्वारा उच्च स्कोर प्राप्त करके यह A + ग्रेड प्राप्त करने वाला राज्य का पहला चिकित्सा संस्थान बन गया है।

इस सफलता पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वाइस चांसलर लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी और उनकी टीम से मुलाकात की व प्रत्येक मानदंड SWOT की समीक्षा भी की। इस बैठक मे उन्होंने महत्वपूर्ण सुझाव दिया कि नैक की सहकर्मी टीम द्वारा अपनी अंतिम रिपोर्ट में दिए गए सुझावों के अनुसार अगले चक्र की तैयारी के लिए सुधारात्मक उपाय किए जाने चाहिए।

कुलाधिपति ने केजीएमयू टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना की और तैयारी के चरण के दौरान टीम के प्रत्येक सदस्य के अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर कुलपति केजीएमयू ने राज्यपाल के बहुमूल्य सुझावों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसीएस गवर्नर संजय एम बोबडे और ओएसडी राज्‍यपाल डॉ पंकज जानी ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.