‘सेहत टाइम्‍स’ की खबर पर तुरंत एक्‍शन : साफ हुआ केजीएमयू के कोविड अस्‍पताल का डॉफि‍न्‍ग एरिया

-समाचार जारी होने के सवा दो घंटे अंदर सफाई के बाद बदल गयी तस्‍वीर

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) के आरएएलसी स्थित कोविड अस्‍पताल के डॉफि‍न्‍ग एरिया में इकट्ठा हुआ संक्रमित कूड़े की सफाई को केजीएमयू प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत साफ कराया है। आपको बता दें सायं 4.11 पर ‘सेहत टाइम्‍स’ पर जारी की गयी खबर में दिये गये मीडिया प्रवक्‍ता प्रो संदीप तिवारी ने अपने कथन के अनुसार मसले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की। तुरंत एक्‍शन लिये जाने का नतीजा यह रहा कि मात्र सवा दो घंटे के अंदर पूरा एरिया साफ हो गया। प्रो तिवारी के त्‍वरित एक्‍शन ने केजीएमयू प्रशासन की सुधारात्‍मक कार्यशैली का परिचय दिया है।  

आपको बता दें के बाद जिस तरह पीपीई किट और अन्‍य वेस्‍ट मैटीरियल डाला जा रहा है, उससे प्रतीत हो रहा था कि इनका इस्‍तेमाल करने वाले कर्मी यदि इन्‍हें स्‍वत: प्रॉपर ड्रम में डालें तो इस तरह यह संक्रमित कूड़ा फैलने की नौबत ही न आये। कूड़ा तो वैसे भी संक्रमण को बढ़ाने वाला है ऊपर से कोविड की बीमारी से सम्‍बन्धित कूड़े के संक्रमण की भयावहता समझना मुश्किल नहीं है।

इस बारे में मीडिया प्रवक्‍ता प्रो संदीप तिवारी ने बताया कि ऐसी जगहों पर सफाई का बराबर ध्‍यान रखा जाता है, पता चला है कि 14 दिन की ड्यूटी आज बदली थी, इस कारण ऐसी दिक्‍कत आयी है, भविष्‍य के लिए आवश्‍यक निर्देश दे दिये गये हैं।