आईएमए मेें अब विशेषज्ञ चिकित्सकों की फ्री क्लीनिक भी

फीवर क्लीनिक के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सक भी देखेंगे मरीजों को

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का सामाजिक सरोकार तेजी से अपने पांव पसार रहा है। चिकित्सकों की इस राष्ट्रीय स्तर की संस्था की लखनऊ शाखा एक से बढक़र एक कार्य आम जनता के लिए कर रही है। बीती 31 जुलाई को रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आईएमए भवन में शुरू की गयी फ्री फीवर क्लीनिक के बाद अब आईएमए से जुड़े विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजों को अपनी नि:शुल्क सेवाएं देने के लिए आगे आये हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए आईएमए के अध्यक्ष डॉ पीके गुप्ता ने बताया कि फीवर क्लीनिक के साथ ही उसी समय पर सोमवार से शुक्रवार अलग-अलग विधा के विशेषज्ञ चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे जो मरीजों को देखेंगे। उन्होंने बताया कि सप्ताह में छह दिन चलने वाली इस ओपीडी में उपलब्ध रहने वाले चिकित्सकों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी जायेगी जिससे सम्बन्धित विधा के विशेषज्ञ चिकित्सकों को दिखाने के लिए मरीज आ सकेें।

उन्होंने बताया कि सोमवार 14 अगस्त से शुरू होने वाली विशेषज्ञ चिकित्सकों की ओपीडी में इस बार सोमवार को सर्जरी के लिए डॉ हरिओम गुप्ता, मंगलवार को मानसिक रोग के लिए डॉ मेंहदी अब्बास, बुधवार को स्त्री रोग व प्रसूति विशेषज्ञ डॉ मोहिता भूषण, गुरुवार को स्किन एंड मेडिसिन डॉ जेबा सिद्दीकी, शुक्रवार को गैस्ट्रोएन्ट्रोलॉजी के डॉ श्रीश भटनागर तथा शनिवार को टीबी एंड चेस्ट विशेषज्ञ डॉ सौरभ करमाकर मरीजों को देखेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त फीवर ओपीडी में सोमवार को डॉ नवनीत किशोर, मंगलवार को कर्नल डॉ जीके सेठ, बुधवार को डॉ प्रांजल अग्रवाल, गुरुवार को डॉ केएन पटनी, शुक्रवार को डॉ प्रांशु अग्रवाल तथा शनिवार को डॉ. नीति मिश्रा मरीजों को देखेंगी। दोनों चिकित्सकों की ओपीडी का समय अपरान्ह साढ़े तीन बजे से पांच बजे तक रहेगा।
डॉ गुप्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त डेंगू और स्वाइन फ्लू को लेकर लोगों द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर देने के लिए रोजाना साढ़े तीन बजे से पांच बजे तक हेल्पलाइन नम्बर 0522-2626440 तक चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे।