डॉक्‍टरों को उनका सम्‍मान वापस दिला कर रहूंगा

उत्‍तर प्रदेश के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने की चिकित्‍सकों की तारीफ

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते मैं प्रदेश के डॉक्टर्स को उनका सम्मान वापस दिलाना चाहता हूँ और यह काम मैं करके रहूँगा। श्री सिंह ने यह बात आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, गोमती नगर, लखनऊ में भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के अन्‍तर्गत चिकित्सालयों में स्वच्छता व्यवस्था सुदृढ किए जाने के उददेश्य से प्रधानमंत्री द्वारा प्रारम्भ किये गए ‘‘कायाकल्प अवार्ड’’ का वितरण के मौके पर कही।

 

 

श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है और यहाँ की आबादी के हिसाब से डॉक्टर्स की संख्या कम है। इसके बावजूद प्रदेश के डॉक्टर्स अच्छा काम कर रहे हैं। इसके लिए मैं उनको धन्यवाद भी देता हूँ। उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते मैं प्रदेश के डॉक्टर्स को उनका सम्मान वापस दिलाना चाहता हूँ और यह काम मैं करके रहूँगा।

 

 

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जब यह सोच कर काम करेंगे कि कुछ बदलना है, कुछ ठीक करना है तो अवश्य ही धरातल पर कायाकल्प दिखेगा। श्री सिंह ने बदायूं और बरेली में हुई कार्रवाई के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले समय में भी लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों का कायाकल्प व़र्ल्‍ड बैंक की योजना के तहत किया जायेगा, जिसके अंतर्गत प्रथम चरण में 51 जिला अस्पतालों को चुना गया है।