हीरो मोटोकॉर्प ने संचयी उत्पादन में 100 मिलियन का आंकड़ा पार किया

-‘परिवहन का भविष्य बनने’ के लक्ष्‍य के लिए कार्य जारी रहेगा : डॉ पवन मुंजाल

लखनऊ। ‘‘हीरो मोटोकॉर्प विश्व के करोड़ों लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार परिवहन प्रदान करने में आगे रहा है और यह उपलब्धि विकसित होती इंजिनियरिंग, परिचालन में उत्कृष्टता और स्थायी पद्धतियों की सफलता है। यह इस भरोसे और आस्था पर निर्मित हमारे पूरे इकोसिस्टम की भी सफलता है, जो कंपनी के साथ बढ़ती रही है। सबसे महत्वपूर्ण, यह उन ग्राहकों का जश्न है, जिन्होंने हीरो पर अपना प्यार और विश्वास जताना जारी रखा है।

यह बात हीरो मोटो कॉर्प के चेयरमैन व सीईओ डॉ पवन मुंजाल ने कम्‍पनी द्वारा 100 मिलियन बाइक्‍स के निर्माण की उपलब्धि हासिल करने के मौके पर कही है। यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार विश्व में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज संचयी उत्पादन में 100 मिलियन (10 करोड़) यूनिट्स का आंकड़ा पार करने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने की जानकारी देते हुए कही।

डॉ पवन मुंजाल ने कहा कि ‘‘यह महत्वपूर्ण उपलब्धि भारत में निहित क्षमताओं और हीरो की ब्राण्ड अपील की पुष्टि भी करती है। हम भारत में विश्व के लिए निर्माण करते हैं- और यह उपलब्धि विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों, जनसांख्यिकी और पीढ़ियों में हीरो के लिये ग्राहकों की चाहत दर्शाती है।

उन्‍होंने कहा कि ‘‘हम अपनी वृद्धि की यात्रा जारी रखने वाले हैं। ‘परिवहन का भविष्य बनने’ के अपने लक्ष्य के अनुसार हम अगले 5 वर्षों में कई नई मोटरसाइकिलें और स्कूटर्स लॉन्च करेंगे, साथ ही अपना वैश्विक विस्तार भी करेंगे। हम शोध एवं विकास में निवेश भी जारी रखेंगे और परिवहन के नये समाधानों पर केन्द्रित होंगे।