हेयर रिग्रोथ, ब्राइडल फेशियल,हेयर कटिंग्स, फैंटेसी मेकअप के विशेषज्ञों का लगेगा जमावड़ा

28 जनवरी को होगा ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन का वार्षिक सम्मलेन

लखनऊ।हर साल की तरह इस साल ‘सौंदर्य मित्र’ के तत्वावधान में “ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन” की ओर से 16वें वार्षिक सम्मेलन “एआईसीबीएसीओएन-18” का आयोजन 28 जनवरी को होटल ताज विवांता में किया जाएगा। इस सम्मलेन में हेयर रिग्रोथ, ब्राइडल फेशियल,हेयर कटिंग्स, फैंटेसी मेकअप जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर विशेषज्ञों के साथ चर्चा की जायेगी।

यह जानकारी आयोजन की अध्यक्ष डॉ. रमा श्रीवास्तव ने 22 जनवरी को एक पत्रकार सम्मेलन में दी। डॉ रमा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि समारोह की मुख्य अतिथि भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. श्रुति साडोलिकर होंगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में हेयर रिग्रोथ, ब्राइडल फेशियल,हेयर कटिंग्स, फैंटेसी मेकअप जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। केजीएमयू के प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. एके सिंह ने कहा कि हर आदमी सुंदर दिखना चाहता है, आज यह संभव है यहाँ तक कि ऐसी विधियाँ भी हैं जिसमें मिनटों में सर्जरी हो जाती है और अस्पताल में रुकने की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का एक विशेष आकर्षण एआईसीबीए क्वीन और एआईसीबीए किंग कॉन्टेस्ट का आयोजन है। इस कांटेस्ट में 15 महिलाएं व 10 पुरुष प्रतिभागी भाग लेंगे। प्रतियोगिता में श्रेष्ठ तीन प्रतिभगियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इस मौके पर लाइफ मेंबरशिप अवॉर्ड नारायण करूणारत्ने, एशियन प्रेसिडेंट, वर्ल्ड हेयरड्रेसर्स ऑर्गेनाइजेशन, कोलंबो, श्रीलंका और ब्लॉसम कोचर द्वारा प्रदान किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में केजीएमयू के प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. एके सिंह, प्लास्टिक सर्जन डॉ. वैभव खन्ना और रश्मि मेहन भी उपस्थित रहे।