Monday , October 25 2021

केजीएमयू के दो प्रोफेसरों के लिए नयी जिम्‍मेदारियों का तोहफा

प्रो एके त्रिपाठी को बनाया गया डॉ राम मनोहर लोहिया संस्‍थान, लखनऊ का निदेशक‍

प्रो विजय कुमार को नियुक्‍त किया गया अयोध्‍या मेडिकल कॉलेज का प्रधानाचार्य

प्रो एके त्रिपाठी                            प्रो विजय कुमार

 

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍व विद्यालय के दो प्रोफेसरों के लिए आज का दिन एक नयी ऊर्जा और आशा लेकर आया। क्‍लीनिकल हेमेटोलॉजी विभाग के प्रमुख प्रो अनिल कुमार त्रिपाठी को डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान का निदेशक नियुक्‍त किया गया है जबकि प्‍लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रोफेसर विजय कुमार को स्‍वशासी राज्‍य चिकित्‍सा महाविद्यालय अयोध्‍या का प्रधानाचार्य नियु‍क्‍त किया गया है।

 

राज्‍यपाल के अपर मुख्‍य सचिव हेमन्‍त राव द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार लोहिया संस्‍थान के निदेशक बनाये गये डॉ अनिल कुमार त्रिपाठी को कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 5 वर्ष की अवधि अथवा 65 वर्ष की आयु प्राप्त होने तक, जो भी पहले हो, के लिए निदेशक नियुक्त किया गया है।

 

इसके अलावा स्‍वशासी राज्‍य चिकित्‍सा महाविद्यालय सोसाइटी अयोध्‍या के उपाध्‍यक्ष व प्रमुख सचिव चिकित्‍सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे की ओर से जारी नियुक्ति की विज्ञप्ति में कहा गया है कि डॉ विजय कुमार की स्‍वशासी राज्‍य चिकित्‍सा महाविद्यालय अयोध्‍या के प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति 5 वर्ष की अवधि अथवा 65 वर्ष की आयु प्राप्त होने तक, जो भी पहले हो, के लिए की गयी है।

यह भी पढ़ें : केजीएमयू के प्रो नवनीत कुमार बस्‍ती मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य नियुक्‍त