Thursday , August 26 2021

18 लाख रुपये मूल्य की दवाओं की चौथी खेप कुंभ के लिए रवाना

केमिस्ट एवं ड्रगिस्‍ट फेडरेशन, उत्तर प्रदेश ने श्रद्धालुओं के लिए 87 लाख रुपये से ज्‍यादा की दवाएं दान कीं

 

लखनऊ। केमिस्ट एवं ड्रगिस्‍ट फेडरेशन, उत्तर प्रदेश (CDFUP) ने प्रयागराज कुंभ के लिए चौथे और अंतिम चरण में मंगलवार को 18 लाख रुपये से अधिक मूल्‍य की दवाएं राजधानी लखनऊ से रवाना की। इस प्रकार कुल 87 लाख रुपये से ज्‍यादा की दवाएं फेडरेशन द्वारा दान की गयी है। इन दवाओं को फेडरेशन के संरक्षक गिरिराज रस्‍तोगी के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के मंत्री अतुल गर्ग को सौंपा गया। इन दवाओं का उपयोग कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त वितरण के लिए किया जाना है।

 

यह जानकारी देते हुए फेडरेशन के महासचिव सुरेश गुप्‍ता ने बताया कि फेडरेशन की प्रदेश भर की इकाइयों से जुड़े दवा व्‍यापारियों के सहयोग से दवाओं का दान किया गया है। इसके लिए उन्‍होंने अमूल्‍य योगदान देने वाले सभी दानदाताओं का आ‍भार जताया है। उन्‍होंने बताया कि यह कार्यक्रम चार चरणों में संपन्न हुआ।

 

सुरेश गुप्‍ता ने बताया कि प्रथम चरण में 29,88,812 रुपये,  द्वितीय चरण में 25,46,168, तृतीय चरण में 14,13,103 तथा अन्तिम आज 15 जनवरी को चौथे चरण में 18,00,741 रुपये मूल्य की दवाइयां उत्तर प्रदेश सरकार को प्रयागराज महाकुंभ हेतु CDFUP की संबद्ध जिलों की इकाइयों ने दान दिया। इस प्रकार कुल 87,48,824 रुपये मूल्य की दवाइयां दान दी गयीं। जिन संबद्ध जिला इकाइयां ने इस पावन कार्य में सहयोग किया उनमें लखनऊ, गाजियाबाद, सिद्धार्थनगर, पडरौना, बहराइच, श्रावस्ती, फतेहपुर, गोंडा, कानपुर, फरुखाबाद, बस्ती, गोरखपुर (दिलीप सिंह व संजय उपाध्याय), बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गौतबुद्धनगर, हापुड़, संभल, कासगंज, उन्नाव, इलाहाबाद, कौशांबी, वाराणसी, बलिया, लखीमपुर, देवरिया, बलरामपुर, हरदोई, गोरखपुर, महाराजगंज, भदोही, मऊ एवं अम्बेडकरनगर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com