Wednesday , October 11 2023

एक सरकारी परिसर में दो जगह हुआ झंडारोहण

-आंदोलनरत संविदा एमपीडब्‍ल्‍यू ने भी परिवार कल्‍याण महानिदेशालय में किया झंडारोहण

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। स्‍वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर परिवार कल्‍याण महानिदेशालय परिसर में दिलचस्प नजारा दिखाई दिया जहां एक तरफ महानिदेशक परिवार कल्याण तथा महानिदेशालय के कर्मचारियों द्वारा झंडारोहण किया जा रहा था वहीं दूसरी तरफ उसी परिसर में बीती 27 जुलाई से अपने प्रशिक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आंदोलन कर रहे संविदा एम.पी.डब्ल्यू. एसोसिएशन के संरक्षक विनीत मिश्रा द्वारा संगठन सदस्यों के साथ स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण किया जा रहा था।

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी सैयद मुर्तजा ने बताया कि महानिदेशालय के कर्मचारी और संविदा कर्मचारी दोनों का झंडारोहण ठीक आमने-सामने था। विनीत मिश्रा द्वारा अपने संबोधन में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ, विभागीय मंत्री जय प्रताप सिंह तथा अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के साथ-साथ अपने प्रशिक्षण की मांग को दोहराते हुए अनुरोध किया गया कि जिस तरह समय-समय पर प्रशिक्षण नियमों में शिथिलीकरण करके महिलाओं का चयन कर प्रशिक्षण दिया गया उसी तरह चयनित संविदा एम.पी. डब्ल्यू. कर्मचारियों को प्रशिक्षण करा कर हेल्थ एंड वैलनेस उपकेंद्रों पर तैनाती दी जाए अपर मुख्य सचिव से इसे मुद्दा न बनाए जाने की अपील की गई।

झंडारोहण की समाप्ति के बाद एसोसिएशन संरक्षक ने संगठन सदस्यों के साथ महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ लिली सिंह सहित महानिदेशालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से मुलाकात कर उनको प्रसाद खिलाया। इस अवसर पर डॉ लिली सिंह ने धरनारत संविदा एम.पी.डब्ल्यू. कर्मचारियों का स्वागत करते हुए बताया कि महानिदेशालय स्तर से संविदा एम.पी.डब्ल्यू. के कल्याणार्थ सभी कुछ किया गया और किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हमारी इच्छा है कि आप सभी की मांग पूर्ण हो और आप अपना विभागीय दायित्व संभालें। संरक्षक विनीत मिश्रा द्वारा महानिदेशक से अनुरोध किया गया कि शीर्ष स्तर पर वह हम लोगों की बेहतर पैरवी करने का दायित्व निभाएं जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की। तत्पश्चात महानिदेशक द्वारा संविदा एम.पी.डब्ल्यू. कर्मचारियों को मिष्ठान वितरित कराया गया। इस अवसर पर जनपद लखनऊ के अनेक आंदोलनकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.