शगुन सिंह को फि‍क्‍की फ्लो ने किया यूपी वूमेन अवॉर्ड से सम्‍मानित

-आउटस्‍टैंडिंग वूमेन इन मेडिसिन एंड हेल्‍थकेयर श्रेणी में मिला अवॉर्ड

शगुन सिंह

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में फि‍क्‍की फ्लो ने विभिन्‍न क्षेत्रों में उत्‍कृष्‍ट कार्यों और उपलब्धियों के लिए महिलाओं को सम्‍मानित किया है, इसी क्रम में किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के डीपीएमआर विभाग के अंतर्गत दिव्‍यांग लोगों के लिए बनाये जाने वाले कृत्रिम अंग और उपकरण के वर्कशॉप की प्रभारी शगुन सिंह को यूपी वूमेन अवॉर्ड से सम्‍मानित किया है।

शनिवार को राजभवन के सामने बने विश्‍वेश्‍वरैया भवन में छठे यूपी वीमेन अवॉर्ड्स का आयोजन फि‍क्‍की फ्लो लखनऊ और कानपुर शाखा द्वारा किया गया। इस समारोह में विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित एवं अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने शगुन सिंह को आउटस्‍टैंडिंग वूमेन इन मेडिसिन एंड हेल्‍थकेयर श्रेणी के लिए शगुन सिंह को अवॉर्ड दिया गया है। इसके लिए पूरे प्रदेश से 700 नॉमिनेशंस प्राप्‍त हुए थे।

आपको बता दें कि दिव्‍यांगों के लिए बनाये जाने वाले कृत्रिम हाथ, कृत्रिम पैर व अन्‍य उपकरणों का निर्माण शगुन सिंह बहुत ही कुशलता से करती हैं, यही नहीं दिव्‍यांगों के प्रति उनका व्‍यवहार और सेवा उनकी कौशलता को कई गुणा बढ़ा देता है। प्रो शगुन की महिला शक्ति और कुशलता को पहचान कर फि‍क्‍की फ्लो ने उन्‍हें अवॉर्ड के लिए चुना है।  

अलग-अलग श्रेणियों में जिन महिलाओं को यह वूमेन अवॉर्ड दिए गए हैं उनमें ओमश्री, समीक्षा बजाज, पूजा मेहरोत्रा, सोनिया सिंह, साधना घोष, दीपांजलि शुक्ला बाजपेई, रेशमा बानो, एसीपी श्वेता श्रीवास्तव, प्रीति श्रीवास्तव, रितु जी भार्गव, प्रीति गुप्ता, स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी, चंद्र प्रभा शर्मा, राधा शुक्ला और डॉ मीरा अग्निहोत्री शामिल हैं।