डॉ सूर्यकांत ने की अपील, घबरायें नहीं, कोविड वैक्‍सीन लगवायें

-पहले दिन टीकाकरण के लाभार्थियों की सूची में अंतिम समय में जुड़ा डॉ सूर्यकांत का नाम

डॉ सूर्यकांत

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कल 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोविड वैक्‍सीनेशन अभियान में किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍व विद्यालय (केजीएमयू) में होने वाले वैक्‍सीनेशन में पल्‍मोनरी विभाग के अध्‍यक्ष व कोविड टास्‍क फोर्स व कोविड वैक्‍सीनेशन कमेटी के विशेषज्ञ सदस्‍य डॉ सूर्यकांत का नाम अंतिम समय में जोड़ा गया है।

आपको बता दें कि प्रत्‍येक केंद्र पर सौ लोगों का टीकाकरण किया जायेगा। इस अवसर पीएम मोदी, लखनऊ के दो विशेषज्ञ चिकित्सकों से संवाद करेंगे,जिसके लिए शुक्रवार को स्वास्थ्य अमला के साथ ही, शासन व प्रशासन के अधिकारी भी जुटे रहे। संवाद कार्यक्रम के लिए केजीएमयू ने कलाम सेंटर में विशेष तैयारी की हैं, उम्मीद की जा रही है टीकाकरण शुभारम्‍भ करने व पीएम संवाद के असवर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद रहेंगे। इस संबन्ध में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने तैयारियों का जायजा भी लिया।

केजीएमयू में होने वाले टीकाकरण के लिए तैयार सूची में डॉ सूर्यकांत का नाम अंतिम समय में जोड़ा गया है। आपको बता दें कि केजीएमयू में होने वाले टीकाकरण के लिए तैयार की गयी सूची में डॉ सूर्यकांत और संक्रामक रोग विभाग के एक मेडिकल ऑफीसर ही चिकित्‍सक हैं, बाकी सभी लोग नॉन क्‍लीनिकल क्षेत्र से हैं।

डॉ सूर्यकांत ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्‍सीन लगवाने को लेकर बिल्‍कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। भारत में बनी यह वैक्‍सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लेकर किसी प्रकार का भ्रम मन में न पालें।

देखें वीडियो