Saturday , October 14 2023

अस्‍पतालों-कार्यालयों में सम्‍बद्धता पर तैनात चिकित्‍साधिकारियों-कर्मचारियों को मूल स्‍थान पर भेजने के लिए डीजी ने फि‍र दिये निर्देश  

-महानिदेशक ने 13 जुलाई को दिये निर्देशों के अनुपालन के क्रम में पुन: लिखा पत्र

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अंतर्गत विभिन्‍न अस्‍पतालों, कार्यालयों आदि पर सम्‍बद्ध करके तैनात किये गये चिकित्‍साधिकारियों, कर्मचारियों की सम्‍बद्धता समाप्‍त करते हुए उन्‍हें उनके मूल विभाग में भेजे जाने को लेकर महानिदेशक द्वारा आज पहली अगस्‍त को फि‍र निर्देश जारी किये गये हैं।

ज्ञात हो शासन द्वारा 11 जुलाई, 2022 को महानिदेशक को निर्देश दिये गये थे कि कोविड चिकित्‍सालयों को कार्यशील बनाने के लिए सम्बद्ध किये गये चिकित्‍सक, पैरामेडिकल स्‍टाफ, हाईकोर्ट /राजभवन, ऐसी महत्‍वपूर्ण संस्‍थाओं/कार्यालयों, साचीज/यूपीएमएससीएल में सम्बद्ध चिकित्‍सक /पैरामेडिकल स्‍टाफ तथा यूपीएमएससीएल के ड्रग वेयर हाउसों के संचालन के लिए सम्‍बद्ध फार्मासिस्‍टों को छोड़कर ऐसे सभी चिकित्‍साधिकारियों/ कर्मचारियों, जो अपनी मूल तैनाती से अन्‍यत्र सम्‍बद्ध हैं, की सम्‍बद्धता तत्‍काल प्रभाव से समाप्‍त की जाती है।

इन निर्देशों के अनुपालन में महानिदेशक द्वारा 13 जुलाई, 2022 को सभी अस्‍पतालों के प्रमुखों, सभी मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारियों व सभी मंडलीय अपर निदेशकों को सम्‍बद्धता समाप्‍त कर मूल तैनाती वाले स्‍थानों पर भेजने के निर्देश दिये गये थे। अब तक कार्यवाही न किये जाने के चलते आज पहली अगस्‍त को महानिदेशक द्वारा फि‍र से इसके निर्देश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.