Tuesday , July 26 2022

उप मुख्‍यमंत्री ने कहा, यूपी में एसजीपीजीआई से अच्‍छा कोई नहीं

-कर्मियों को उनकी मांगें जल्‍दी पूरो होने का दिया संकेत, बेड की क्षमता बढ़ाने पर भी हो रहा कार्य  

-ऑक्सीजन संयंत्र एवं न्यूरो फिजियोलॉजी लैब का लोकार्पण करने पहुंचे ब्रजेश पाठक

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान एसजीपीजीआई  में आज पी एस ए ऑक्सीजन संयंत्र एवं न्यूरो फिजियोलॉजी लैब का लोकार्पण हुआ। समारोहपूर्वक हुए इस लोकार्पण में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक  मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उपमुख्‍यमंत्री ने एसजीपीजीआई को उत्‍तर प्रदेश का सबसे अच्‍छा चिकित्‍सा संस्‍थान बताते हुए कहा कि इसका प्रदेश ही नहीं देश में भी महत्‍वपूर्ण स्‍थान है।

संस्‍थान के इस मुकाम पर पहुंचने के पीछे निदेशक, प्रोफेसर्स, चिकित्‍सकों, पैरामेडि‍कल स्‍टाफ, नर्सेज की मेहनत है। इस मुकाम पर पहुंचना आसान नहीं है, विपरीत परिस्थितियों में आपने काम किया है। उन्‍होंने पीजीआई में बेड की संख्‍या बढ़ाने के सम्‍बन्‍ध में उम्‍मीद जतायी और कहा कि इस पर कार्य हो रहा है। इसके लिए जो भी संसाधन चाहिये उस पर कार्य हो रहा है।  

उन्‍होंने कहा कि आप लोगों की जो भी मांगें हैं, उन पर गम्‍भीरता से विचार हो रहा है, मुख्‍यमंत्री के साथ बड़ी बैठक हो चुकी है। शीघ्र ही आपको इस बारे में बताया जायेगा जो आप सुनना चाहते हैं। उन्होंने बिना स्‍पष्‍ट किये हुए कहा कि पहला शब्‍द मैं नहीं कहूंगा लेकिन इतना बता रहा हूं कि विसंगतियों को दूर करने पर कार्य हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि मरीज से अगर कोई भी बात कर लेता है तो उसे बहुत राहत मिलती है। उन्‍होंने कहा कि क्‍या यह संभव है कि मरीजों के लिए यहां एक हेल्‍प डेस्‍क बन जाये जिसमें कुछ लोग यहां आने वाले मरीज की बात सुन उसकी पर्चा बनवाने जैसे कार्यों में हेल्‍प कर सके। उन्‍होंने कहा कि निश्चित ही आपका काम अच्‍छा है, सफाई हो या मेन्‍टेनेंस सभी अच्‍छे हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां के लोगों का व्‍यवहार बहुत अच्‍छा है, बस जरूरतमंद को यह चाहत रहती है कि यहां बस एडमिशन हो जाये तो बाकी काम तो अच्छे से हो ही जायेंगे।

इससे पूर्व निदेशक डॉ आरके धीमन ने अपने सम्‍बोधन में आये हुए लोगों का स्‍वागत करते हुए कहा कि ऑक्‍सीजन प्‍लांट और न्‍यूरो फि‍जियोलॉजी लैब शुरू होने से दूरदराज और आसपास से आने वाले मरीजों के लिए काफी सुविधा हो जायेगी। समारोह के अवसर पर संस्‍थान के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक, अन्‍य अधिकारी, अनेक चिकित्‍सक, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + 16 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.