Friday , October 13 2023

फ्रंट फाइटर स्‍वास्‍थ्‍य व पुलिस विभाग में कोरोना की घुसपैठ तेज

-लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर व सीएमओ का ऑफि‍स 48 घंटों के लिए सील

-आईपीएस नवनीत सिकेरा व उनके दो स्‍टाफ भी कोरोना संक्रमण की चपेट में

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना जबरदस्‍त असर दिखा रही है। कोरोना काल में जिन दो विभागों स्‍वास्‍थ्‍य एवं पुलिस ने फ्रंट पर मोर्चा संभाला है, अब ये संक्रमण इनमें भी तेजी से घर कर रहा है। इन विभागों के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक इसकी चपेट में आ रहे हैं। डॉक्‍टरों, चिकित्‍सा कर्मियों, पुलिस अधिकारियों, पुलिस कर्मियों में कोरोना संक्रमण की खबरों का मिलना जारी है। राजधानी लखनऊ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुखिया और पुलिस विभाग के मुखिया के कार्यालयों में कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी पाये जाने के बाद दोनों कार्यालयों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पूरे लखनऊ के इलाज की व्‍यवस्‍था की जिम्‍मेदारी संभालने वाला मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी कार्यालय इस संक्रमण की चपेट में पहले भी आ चुका है, शनिवार को भी लखनऊ के सीएमओ कार्यालय के एक और कर्मचारी में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाये जाने के बाद सीएमओ कार्यालय को 48 घंटे के लिए सीज कर दिया गया है। इसके अलावा आईपीएस नवनीत सिकेरा, उनकी बेटी और नवनीत सिकेरा के एक स्‍टाफ के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है।

वहीं महानगर की पुरानी एफएसएल बिल्डिंग में स्थि‍त लखनऊ पुलिस कमिश्नर का दफ्तर भी 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर दफ्तर में तैनात बाबू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस कमिश्नर का दफ्तर 48 घंटे के लिए बंद करके दफ्तर को सैनिटाइज करवाया जायेगा। उधर मडि़यांव थाना के सिपाही अजय प्रताप की रिपोर्ट भी कोविड-19 पॉजिटिव आने की खबर है। सिपाही अजय प्रताप थाना प्रभारी मड़ियांव विपिन सिंह का हमराही है। इस बीच मोहनलालगंज कोतवाली से शुरू हुआ कोरोना‌ का कहर तहसील पहुंच गया है। यहां एक कानूनगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है, रिपोट आने के बाद हड़कम्प मच गया है।