Wednesday , October 11 2023

कोराना हावी, लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ 392, पूरे प्रदेश में 2250 नये मरीज, 38 की मौत

-1181 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्‍चार्ज भी किया गया, 18256 का इलाज चल रहा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण की बढ़ती रफ्तार उत्‍तर प्रदेश में विशेषकर राजधानी लखनऊ में बेतहाशा बढ़ रही है, हालात ये हैं कि अधिकारियों की कोशिशें फेल हो रही हैं, व्‍यवस्‍थायें चरमरा रही हैं, न समय से एम्‍बुलेंस मिल रही है और न ही समय से भर्ती हो पा रही है। रविवार को जारी 24 घंटे की रिपोर्ट में लखनऊ में  नये संक्रमित मरीजों की संख्‍या 392 ने अब तक की सभी संख्‍याओं को पीछे छोड़ दिया। प्रदेश की बात करें तो पूरे प्रदेश में नये पाये गये संक्रमितों की संख्‍या आज 2250 निकली। वहीं एक दिन में मौत के आंकड़ों में भी आज जबरदस्‍त वृद्धि दिखी, प्रदेश में एक दिन में 38 लोगों की मौत का समाचार है। इस अवधि में 1181 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्‍चार्ज भी किया गया। जबकि विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती 18256 लोगों का इलाज चल रहा है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को बलरामपुर अस्पताल में 81 टेस्ट हुए, जिनमें से 7 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। निदेशक डॉ.राजीव लोचन ने बताया कि आरटीपीसीआर लैब में 61 टेस्ट हुए, जिनमें से चार पॉजिटिव मिले, इसके अलावा 20 टेस्ट ट्रूनेट मशीन से हुए हैं, जिनमें से 3 संक्रमित पाये गये हैं। इनमें से पांच मरीज इमरजेंसी में भर्ती हैं। इसके अलावा नाका कोतवाली में नत्था चौकी इंचार्ज व इंस्पेक्टर के ड्राइवर समेत पांच पुलिस कर्मी पॉजिटिव मिले है। इसके अलावा अवध बस डिपो के एआरएम गोपाल दयाल और एक एकाउंटेंट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनो को एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसी प्रकार सचिवालय में भी तीन लोग संक्रमित पाये गये।

सूत्रों की माने तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा राजधानी में 2000 बेड आरक्षित होने के दावे, खोखले साबित हुए, इसके अलावा सभी संपर्कियों की जांचें और तुरन्त भर्ती नही हो पा रहे हैं। इतना ही नहीं, अस्पतालों में मरीजों को अनुमन्य संतुलित भोजन न मिलने जैसी शिकायतों का भी मिलना जारी है।