Friday , May 6 2022

टीकाकरण के प्रति जागरूकता में निजी संस्‍थाओं की भूमिका महत्‍वपूर्ण : सीएमओ

-करुणेश्‍वर सर्वोदय संस्‍थान ने सीएमओ, एसडीएम सहित कई लोगों को दिया सुमंत सम्‍मान

-गोसाईगंज स्थित ग्राम सिठौली कला में आयोजित किया टीकाकरण शिविर

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल ने टीकाकरण स्‍थलों पर उपस्थित अंतिम व्‍यक्ति तक को टीकाकृत किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्‍होंने कहा कि जानलेवा वैश्विक महामारी से निपटने में टीकाकरण की सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण भूमिका है। उन्‍होंने कहा जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण का एक भी डोज नहीं लिया है वे जल्‍दी से जल्‍दी इसे लगवा लें, दूसरी डोज वाले अपने निर्धारित समय से दूसरा डोज लगवायें।

सोमवार को आयोजित कोविड टीकाकरण के मेगा दिवस पर विभिन्‍न स्‍थानों पर लगे शिविरों में पहुंचे। इसी क्रम में गोसाईगंज स्थित आदर्श कारागार लखनऊ के सामने ग्राम सिठौली कला स्थित श्री राम जानकी मंदिर ठाकुरद्वारा में करुणेश्‍वर सर्वोदय संस्‍थान द्वारा आयोजित कोविड टीकाकरण शिविर में पहुंचे। सीएमओ ने शिविर आयोजित कराने वाले करुणेश्‍वर सर्वोदय संस्‍थान की सराहना करते हुए कहा कि सबको टीकाकरण सामूहिक व सामाजिक दायित्‍व भी है, ऐसे में संस्‍थान द्वारा किये गये प्रयास एवं व्‍यवस्‍था सराहनीय है। उन्‍होंने कहा कि आप सभी लोग दूसरों को भी टीकाकरण के लिए जागरूक करिये।  

उन्‍होंने कहा कि इस तरह की समाजसेवा में लगी संस्‍थाओं की लोगों में अच्‍छे कार्यों के प्रति जागरूकता लाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका है।  करुणेश्‍वर सर्वोदय संस्‍थान के सचिव पद्माकर पांडेय द्वारा इस मौके पर मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल, संजय गांधी पीजीआई आईसीयू इंजार्ज डॉ तन्‍मय घटक, उप जिलाधिकारी मोहनलाल गंज डॉ शुभी सिंह के अलावा तहसीलदार, खण्‍ड विकास अधिकारी को सुमन्‍त सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया। शिविर में देर रात तक भीड़ जमा थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.