Monday , October 25 2021

डॉक्‍टरों-कर्मचारियों ने केजीएमयू में चलाया सफाई अभियान

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन की अवध प्रांत इकाई और केजीएमयू इकाई के संयुक्‍त तत्‍वावधान में चला अभियान

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में नेशनल मेडिकोज़ ऑर्गेनाइजेशन की अवध प्रांत और केजीएमयू इकाई के संयुक्त तत्वावधान में चिकित्सा परिसर में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों को जागरुक करने एवं स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सफाई अभियान चलाया गया।

बता दें कि इस सफाई अभियान से संबंधित सभी जरुरी सूचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनएमओ एवं केजीएमयू इकाई द्वारा एक ऐप के जरिए दी जाएगी। ट्रॉमा सेंटर, शताब्दी, दंत संकाय विभाग और मुख्य प्रवेश द्वार पर किए गए इस सफाई अभियान में केजीएमयू एवं एनएमओ के तमाम वरिष्ठ चिकित्सकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर ट्रॉमा सर्जरी के विभागाध्यक्ष एवं अवध प्रांत के उपाध्यक्ष डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहें स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने और इसके प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से चिकित्सा परिसर में इस अभियान को चलाया जा रहा है।

केजीएमयू इकाई के अध्यक्ष डॉ नीरज मिश्रा और उपाध्यक्ष डॉ विभा सिंह ने चिकित्सा विश्वविद्यालय के तमाम डॉक्टर्स, स्टूडेंट्स, मरीजों और तीमारदारों से अपील करते हुए कहा कि यह चिकित्सा विश्वविद्यालय आम लोगों की सेवा के लिए पूर्ण रुप से समर्पित है और यह उनका अपना ही है। अतः वह इसे साफ रखने में चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन का सहयोग करें। इस अवसर पर मुख्य रुप से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसएन संखवार, डॉ कौशल किशोर अग्रवाल, डॉ सुमित रूंगटा, डॉ सुरेंद्र सिंह, डॉ अलका चौहान और अवध प्रांत के विद्यार्थी प्रमुख डॉ कपिल देव शर्मा, डॉ शिवम मिश्रा और डॉ विवेक सेनी मौजूद रहे।