सीबीएसई 10वीं और 12वीं की 19 मार्च से 31 मार्च तक की परीक्षायें स्‍थगित

-कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र सरकार के आदेश के बाद बोर्ड ने लिया फैसला

लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर बचाव के लिए उठाये जा रहे कदमों के तहत केंद्र सरकार के आदेश के बाद केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 19 मार्च से 31 मार्च तक होने वाली अपनी सभी परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं की समय सारिणी बाद में जारी की जायेगी। आपको बता दें एक दिन पूर्व 17 मार्च को ही परीक्षा न टालने की जानकारी बोर्ड द्वारा दी गयी थी, लेकिन बुधवार को केंद्र सरकार के आदेश के बाद बोर्ड ने परीक्षायें स्‍थगित करने का फैसला लिया है।

बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है की भारत सरकार के हायर एजुकेशन, स्कूल एजुकेशन और लिटरेसी विभाग के सचिव के आदेश के अनुपालन में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कक्षा 10 और कक्षा 12 के भारत और विदेश में सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। इसके अतिरिक्‍त दिल्‍ली नॉर्थ-ईस्‍ट के परीक्षार्थियों के इस अवधि में जो परीक्षायें पुनर्निर्धारित की गयी थीं, उन्‍हें भी स्‍थगित कर दिया गया है, उनकी तारीख भी बाद में तय की जायेगी।

उन्होंने कहा है कि स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा के लिए 31 मार्च के बाद की तारीखें तय की जायेंगी। उन्होंने बताया कि सभी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य भी 31 मार्च तक रोक दिया गया है।