बुंदेलखंड पहुंचे योगी ने कहा, जेनेरिक दवायें लिखें चिकित्सक

झाँसी में जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मरीज से हालचाल पूछते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत किए जाने पर बल देते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सकों को जेनेरिक दवाएं लिखने के निर्देश दिए।

पीएचसी-सीएचसी पर लगायें डॉक्टरों की फोटो व मोबाइल नम्बर

अपने बुंदेलखंड दौरे पर झाँसी पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि उपलब्ध चिकित्सकों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाई जाए, उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जाए, जिससे अधिक से अधिक गरीबों का इलाज किया जा सके। उन्होंने चिकित्सकों को ओपीडी में बैठने तथा जेनेरिक दवाएं लिखने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर तैनात चिकित्सकों की फोटो और मोबाइल नम्बर केन्द्र पर चस्पा किया जाए ताकि तीमारदारों को चिकित्सक की उपस्थिति की जानकारी हो सके।
मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी आकस्मिक सेवाकक्ष, सीटी स्कैन कक्ष, रेडियोलॉजिस्ट कक्ष, एकीकृत परामर्श एवं परीक्षण केन्द्र, हृदयरोग केन्द्र, महिला सर्जिकल वार्ड आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। वे मरीजों से मिले, उनका हालचाल पूछा तथा दवाइयों आदि की भी जानकारी ली।