स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को दिया गया कोविड टीके का बूस्‍टर डोज

-यूपी के सभी जनपदों में मॉपअप राउन्‍ड भी हुआ आयोजित

ठाकुरगंज, लखनऊ स्थित टीबी अस्‍पताल में चीफ फार्मासिस्‍ट ज्ञान चतुर्वेदी को लगा कोविड टीके का बूस्‍टर डोज

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में स्वास्थ्य कर्मियो के द्वितीय डोज तथा मॉपअप के 1,50,269 लाभार्थियों के लिए 1893 कोविड टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। इस दौरान कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन वैक्सीन का उपयोग किया गया। शाम 7 बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार कुल लगभग 85,439 स्वास्थ्य कर्मियो का कोविड टीकाकरण किया गया। आगे इस संख्या में वृद्धि की संभावना है। सभी जनपदों में कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक (बूस्‍टर डोज) के लिए बढ़-चढ कर हिस्सा लिया गया। आज पहली बार प्रतिरक्षित किए गए लाभार्थियों को द्वितीय खुराक 19 मार्च को दी जाएगी। प्राप्त सूचना के अनुसार सभी लाभार्थी सुरक्षित एवं स्वस्थ हैं। समस्त छूटे हुए फ्रंट लाइन वर्कर के लिए 22 फरवरी को टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाएंगे। फ्रंट लाइन वर्कर के लिए टीकाकरण के लिए यह अंतिम अवसर होगा।

उत्‍तर प्रदेश सचिवालय की डिस्‍पेंसरी के चीफ फार्मासिस्‍ट राजीव कुमार ने लगवाया कोविड टीके का बूस्‍टर डोज  

कोविड टीकाकरण के आगामी सत्र मे ऐसे फ्रंट लाइन वर्कर जो कोविन पोर्टल पर टीकाकरण के लिए दर्ज हैं, परन्तु किन्हीं कारणों से टीकाकरण से छूट गए हैं, मैसेज न प्राप्त होने पर भी आपने आप को एलॉट बेनिफिशयरी के रूप में दर्ज कराकर सत्र पर टीकाकरण करा सकते हैं।

प्रदेश के सभी जनपदों में संचालित इस अभियान में वरिष्ठ स्वास्थ्य  अधिकारियों सहित अन्य का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण सम्बन्धी किसी भी समस्या के लिए राज्य हेल्पलाइन नम्बर 104 और राष्ट्रीय हेल्पलाइन नम्बर 1075 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

संजय गांधी पीजीआई में आज 429 लोगों को टीका लगाया गया। फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहले डोज के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को दूसरा और बूस्‍टर डोज दिया गया।