Wednesday , October 11 2023

एसजीपीजीआई कर्मियों के आंदोलन के प्रथम चरण में काला फीता अभियान शुरू

-12 तक काला फीता बांधकर जतायेंगे विरोध, 13 जून से देंगे धरना

-लम्‍बे समय से लम्बित तीन प्रमुख मांगों को लेकर संस्‍थान का कर्मचारी महासंघ कर रहा आंदोलन   

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई में कर्मचारी महासंघ ने मुख्‍य रूप से तीन प्रमुख मांगें कैडर रिस्ट्रक्चरिंग, तीन भत्तों वर्दी भत्ता, हॉस्पिटल पेशेंट केयर भत्ता और द्विभाषी भत्ता दिये जाने के साथ ही संस्थान में लगभग 1200 पदों पर नियमित सीधी भर्ती की मांग को लेकर पिछले दिनों आंदोलन की घोषणा की थी, इस घोषणा के अनुसार आज 1 जून से काला फीता बांधकर कार्य करने की घोषणा की गयी थी। कर्मचारी महासंघ द्वारा संस्थान में काला फीता बांध कर कार्य किया गया जो 12 जून तक जारी रहेगा। इसके बाद 13 जून से धरना देने की घोषणा की गयी है।

यह जानकारी देते हुए महासंघ के महामंत्री धर्मेश कुमार ने कहा है कि अपनी इन मांगों को लेकर पिछले कई वर्षों से संस्थान प्रशासन और उत्तर प्रदेश शासन से लगातार वार्ता और पत्राचार करते चले आ रहे हैं लेकिन अभी तक मांगें पूरी नहीं हुई हैं और संस्थान प्रशासन के द्वारा बार-बार यह कह दिया जाता है कि मांगें उत्तर प्रदेश शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रक्रियाधीन हैं, विचाराधीन हैं।

महामंत्री ने कर्मचारियों का आह्वान किया है कि आज वर्षों का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी मांगें जस की तस हैं अतः मजबूर होकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कर्मचारी महासंघ आगामी 13 जून से धरना देने के लिए बाध्य है।

धर्मेश कुमार ने कर्मचारियों से अपील की है कि मांगों को पूरा किए जाने को लेकर कर्मचारी महासंघ द्वारा प्रस्तावित धरना विरोध प्रदर्शन में सभी साथी अपना पूरा सहयोग प्रदान करें और कर्मचारी महासंघ की ताकत बनें जिससे वर्षों से लंबित मांगों को पूरा कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.