‘हम शपथ लेते हैं कि कम से कम एक व्‍यक्ति की तम्‍बाकू छुड़वायेंगे’

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर केजीएमयू में पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं को दिलायी गयी शपथ, रैली, पोस्‍टर, भाषण प्रतियोगिता

लखनऊ। विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में आज किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज के तत्वावधान में डा0 विनोद जैन एवं डा0 अतिन सिंघई के मार्गदर्शन में पैरामेडिकल विद्यार्थियों द्वारा एक जागरुकता रैली, भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गयी।

 

इस अवसर पर रैली में उपस्थित छात्र-छात्राओं, चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट ने तम्बाकू के दुष्परिणामों से अवगत कराया एवं तम्बाकू का पूर्ण निषेध करने का आग्रह किया।

 

इस अवसर पर इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज के सह अधिष्ठाता डॉ अतिन सिंघई एवं नेत्र रोग विभाग के प्रो एसके भास्कर द्वारा पैरा मेडिकल साइंसेज के छात्र-छात्राओं को तम्बाकू उत्पाद का प्रयोग न करने एवं उसके प्रति कम से कम एक व्यक्ति को तम्बाकू छोड़ने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई।

उक्त कार्यक्रम के दौरान भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज की द्वितीय वर्ष की छात्रा शिवानी वर्मा, आशीष चतुर्वेदी, मोहम्मद उबैद क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे एवं इसके साथ ही आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष की छात्रा दिव्या श्रीवास्तव, चांदनी सैनी, शिवानी वर्मा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में डा एस के भास्कर, दुर्गा गिरि,  शिवानी, शालिनी दुबे,  अभिषेक सिंह, वीनू, अभिषेक यादव, आयूष सोनकर एवं विकास मिश्रा का विशेष योगदान रहा। इस क्रार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन डा0 अंकिता जौहरी ने किया।