दुकानदारों से बिना मास्‍क लगाये दवायें न बेचने की अपील

-लखनऊ केमिस्‍ट एसोसिएशन ने दवा व्‍यापारियों को वैक्‍सीनेशन के प्रति भी किया जागरूक

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। लखनऊ केमिस्‍ट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष गिरिराज रस्‍तोगी और महामंत्री हरीश शाह ने सभी दवा व्यवसायियों से अपील की है कि कोरोना के फि‍र से बढ़ते संक्रमण के चलते विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, इसलिए सभी व्‍यापारी दवा का क्रय-विक्रय बिना मास्‍क के न करें।

दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना का प्रकोप देश के कई हिस्‍सों में बढ़ रहा है,  लखनऊ में भी कुछ केस बढ़े हैं, ऐसे में छोटी सी लापरवाही संक्रमण का कारण बन सकती है। उन्‍होंने कहा कि सरकार द्वारा दी गयी गाइडलाइन के अनुसार जो व्‍यापारी टीकाकरण लगवाने की श्रेणी में आते हैं, यानी 60 वर्ष से ऊपर तथा 45 से 60 वर्ष के बीच के वे व्‍यक्ति जो डायबिटीज, हृदय रोग, किडनी रोग जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्‍त हैं, वे स्‍वयं और अपने घर के दूसरे पात्र व्‍यक्ति को टीका लगवाने के लिए ले जायें, टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

नेताद्वय ने कहा कि‍ 60 वर्ष से ऊपर तथा 45-60 वर्ष के हाईपरटेन्शन व शुगर के मरीज़ बिना वैक्सीन लगवाए न ही घर से ना निकलें और न ही मार्केट आएं। उन्‍होंने कहा कि परिस्थिति की गंभीरता को समझते हुए प्रशासन सख़्त हो रहा है अतः नियमों का पालन करें अन्यथा कार्यवाही हो सकती है।