अग्रवाल सभा दक्षिणी ने लगाया चिकित्‍सा एवं रक्‍तदान शिविर

-विशेषज्ञ चिकित्‍सकों ने की जांच, दीं महत्वपूर्ण जानकारियां

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के अवसर पर अग्रवाल सभा दक्षिण द्वारा शिविर हरिओम मंदिर,श्याम नगर कॉलोनी, साउथ सिटी के सामने चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्‍तदान शिविर में 41 यूनिट ब्‍लड दान किया गया जिसे संजय गांधी पीजीआई को दे दिया गया।

यह जानकारी देते हुए अग्रवाल सभा दक्षिण के उपाध्‍यक्ष व शिविर के संयोजक शैलेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर करीब 180 मरीजों ने पंजीकरण कराकर विभिन्‍न विशेषज्ञों से सलाह ली। उन्‍होंने बताया कि इस मौके पर सभा के अध्‍यक्ष अशोक अग्रवाल एवं महामंत्री दाऊ दयाल अग्रवाल ने एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया। इसमें चिकित्‍सकों ने बीमारियों के बारे में व्‍याख्‍यान के जरिये बीमारियों के बारे में बताते हुए उससे बचने के बारे में जानकारी दी।

व्‍याख्‍यान में एंडोक्राइन के डॉ घनश्‍याम अग्रवाल, कैंसर विशेषज्ञ डॉ विवेक गर्ग, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अमित चौधरी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राकेश गुप्‍ता तथा वरिष्‍ठ पैथोलॉजिस्‍ट व आईएमए के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता ने लोगों को महत्‍वपूर्ण जानकारियां दीं।

उन्‍होंने बताया कि शिविर में थायरोकेयर द्वारा ब्लड शुगर, यूरिक एसिड का फ्री चेकअप किया गया।  न्यू आइडिया पैथोलॉजी द्वारा सभी जांचों पर 50% छूट दी गई तथा सूर्या हॉस्पिटल आशियाना द्वारा हड्डी की मजबूती की जांच के लिए बीएमडी मशीन से बोन मैरो डेंसिटी का टेस्‍ट किया गया।