Wednesday , October 11 2023

नीति विरुद्ध तबादलों के लिए पूर्व महानिदेशक के खिलाफ भी कार्रवाई

-निदेशक पैरामेडिकल के साथ ही तीन संयुक्‍त निदेशकों पर भी विभागीय कार्रवाई के निर्देश

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हुए नीति विरुद्ध तबादलों के लिए दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्‍मेदारी तय करके उनके खिलाफ कार्रवाई होना शुरू होना पिछले दिनों शुरू हो चुका है। इस कार्रवाई की चपेट में पिछले माह रिटायर हुए महानिदेशक चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य डॉ वेद ब्रत सिंह भी आये हैं। उन आरोप है कि तबादला प्रक्रिया में उन्‍होंने अपने पदीय दायित्‍व पूर्ण रूप से निर्वहन नहीं किया। इसलिए शासन ने उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। इसके अतिरिक्‍त एक निदेशक तथा तीन संयुक्‍त निदेशकों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

निदेशक पैरामे‍डिकल डॉ निरुपमा दीक्षित को नीति विरुद्ध तबादलों के लिए जिम्‍मेदार ठहराते हुए निर्देश दिये गये हैं कि डॉ निरुपमा को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे सात दिन के अंदर स्‍पष्‍टीकरण मांगा जाये। यह भी निर्देश दिये गये हैं कि‍ यदि निश्चित अवधि यानी सात दिन में स्‍पष्‍टीकरण न दिया तो समझा जायेगा कि उन्‍हें अपनी सफाई में कुछ नहीं कहना है, और उनके खिलाफ आवश्‍यक कार्रवाई का फैसला ले लिया जायेगा।

इसके अतिरिक्‍त संयुक्‍त निदेशक कार्मिक डॉ सुधीर कुमार यादव, संयुक्‍त निदेशक कार्मिक डॉ राजकुमार के विभागीय कार्रवाई  और संयुक्‍त निदेशक कार्मिक डॉ बीकेएस चौहान के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.