महिलाओं और बच्चियों को बताये गये उनके कानूनी अधिकार

-एसआर ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशंस के तत्‍वावधान में आयोजित हुई कार्यशाला

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वाभिमान को लेकर एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तत्वावधान में 23 अक्टूबर को मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत महिलाओं एवं बच्चि�यों को उनके कानूनी अधिकार के बारे में जागरूकता के लिए एक कार्यशाला आयोजित की गई।

बीकेटी स्टेट स्थित एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक लखनऊ ग्रामीण हृदेश कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्राधिकारी बीकेटी हृदेश कुमार कठेरिया उपस्थित थे।

एसआर ग्रुप के संस्थापक पवन सिंह चौहान यह जानकारी देते हुए बताया कि कार्यशाला में प्रमुख वक्ता के रूप में ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी लखनऊ अवधेश कुमार सिंह शामिल हुए। कार्यशाला में महिलाओं द्वारा हर क्षेत्र में किए जा रहे बड़े-बड़े कार्यों की सराहना करते हुए कहा गया कि अब समय आ गया है की नारी को आगे बढ़ाने के लिए समाज को भी आना आगे आना चाहिए। वक्ताओं का कहना था की अपनी हिम्मत और लगन से महिलाओं ने यह सिद्ध कर दिया है की बड़े से बड़ा काम भी महिलाओं के लिए असंभव नहीं है। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र कुमार सिंह सहित अनेक अतिथि, छात्राएं व टीचर्स उपस्थित रहे।

समारोह में एसआर ग्रुप के संस्थापक पवन सिंह चौहान ने मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।