छात्रायें सपने जरूर देखें और छोटे नहीं बड़े देखें

-मिशन शक्ति विशेष अभियान के तहत इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने आयोजित किया वेबिनार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए “मिशन शक्ति विशेष अभियान” 26 फरवरी से 8 मार्च तक प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में आयोजित करने के निर्देश के अनुपालन में आज 27 फरवरी को इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बांगरमऊ, उन्नाव ने एक वेबि‍नार आयोजित किया जिसका विषय उद्यमिता के माध्यम से महिला सशक्तिकरण था।

जारी विज्ञप्ति के अनुसार वेबि‍नार के मुख्य वक्ता विवेक मिश्रा और मनीषा मिश्रा मोटिवेशनल स्पीकर ने छात्राओं को खुद के व्यवसाय के लिए प्रेरित किया। मनीषा मिश्रा ने बताया कि सपने देखें और छोटे नहीं बड़े सपने देखें। विवेक मिश्रा ने कहा कि खुद के कौशल को बढ़ाते जाएं तभी आप सपने पूरे कर सकते हैं।

अतिथि वक्ताओं का स्वागत डॉ0 रंजना सिन्हा ने किया। कार्यक्रम की रूपरेखा वेबि‍नार के कन्वीनर राजीव यादव ने प्रस्तुत किया। सह-संयोजक डॉ दिग्विजय नारायन ने विषय की उपयोगिता को बताया। धन्यवाद मिशन शक्ति नोडल अधिकारी डॉ विष्णु मिश्रा ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ0 सदानंद राय, डॉ0 विमलेश कुमार मिश्रा, सविता, किरन,  सविता राजन, धर्मेन्द्र द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में छात्र और छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।