सख्‍ती : कोविड नियमों का उल्‍लंघन करने पर फन रिपब्लिक मॉल सहित सात प्रतिष्‍ठान सील

-गोमती नगर, इंदिरानगर, अलीगंज, ठाकुरगंज के प्रतिष्‍ठान शामिल

-जिलाधिकारी ने अपनाये सख्‍त तेवर, लिया ताबड़तोड़ एक्‍शन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कोरोना ब्लास्ट होने के बाद 935 नए मामलों के सामने आने पर जिलाधिकारी ने सख्त तेवर अपनाए हैं। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन न करने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर लखनऊ में बड़ी कार्रवाई करते हुए फन मॉल समेत सात प्रतिष्ठानों को सील किया गया है।

जानकारी के अनुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन करने वाले जिन प्रतिष्ठानों को बंद किया गया है उनमें फन रिपब्लिक मॉल गोमती नगर, मेगा शॉप बालागंज चौराहा ठाकुरगंज, ग्लोब कॉफी कपूरथला अलीगंज, गिलोरी पान शॉप सेक्टर जे अलीगंज, मेहमान लड्डू एलडीए शॉपिंग कॉम्‍प्लेक्स कपूरथला अलीगंज, माय बार हेड क्वार्टर, गोमती नगर तथा पंचवटी स्वीट्स भूतनाथ, इंदिरा नगर शामिल हैं।

ज्ञात हो लखनऊ में 1 दिन में 935 नए मामले पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। लखनऊ में इस समय 3912 सक्रिय कोविड केस हैं। चिनहट स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में एक दर्जन से ज्यादा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया। स्टाफ और छात्रों में कोरोना को लेकर भय का माहौल है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय भटनागर के अनुसार 24 घंटों में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित इंदिरा नगर में पाए गए हैं यहां 67 नए कोरोना मरीजों का पता चला है जबकि दूसरे नंबर पर गोमती नगर में 59, हजरतगंज में 42, चौक में 42, आलमबाग में 39, महानगर में 35, तालकटोरा में 41, रायबरेली रोड पर 22, अलीगंज में 29, जानकीपुरम में 29, बाजार खाला में 21, विकास नगर में 23 केस शामिल हैं।

आज लखनऊ में सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 13,241 लोगों के सैंपल लिए गए। सीएमओ के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए 208 रोगियों को हॉस्पिटल आवंटन किया गया जिसमें सभी 208 रोगियों के लिए एंबुलेंस का भी आवंटन किया गया, इनमें से देर शाम तक 107 रोगियों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा चुका है जबकि शेष 101 रोगियों ने होम आइसोलेशन के लिए अनुरोध करके एंबुलेंस को वापस लौटा दिया।

फन रिपब्लिक मॉल पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मिली है कि बीते 20 मार्च को भी चेकिंग के दौरान आने वाले ग्राहकों का रजिस्‍टर न बनाये जाने के साथ ही मास्‍क का प्रयोग न किया जाना पाया गया था। इसके बाद नोटिस दी गयी थी, इस नोटिस का जवाब 23 मार्च को देकर मामला समाप्‍त हो गया था। आज फि‍र जब मॉल की जांच की गयी तो फि‍र मास्‍क का प्रयोग न किया जाना, कोरोना हेल्‍प डेस्‍क का सुचारु रूप से संचालन न किया जाना तथा सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न किये जाने जैसे नियमों का उल्‍लंघन पाया गया, इसके बाद  ही तत्काल एक्शन लेते हुए प्रतिष्ठान को अगले आदेशों तक बंद करते हुए नोटिस जारी की गई है।