प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन का डॉ राय को समर्थन देने का ऐलान

-एमएलसी चुनाव में माध्‍यमिक शिक्षक संघ के डॉ राय कर रहे शिक्षकों से मुलाकात

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। आगामी 1 दिसम्बर को होने वाले सदस्य विधान परिषद चुनाव (एम॰एल॰सी॰) में उ॰प्र॰मा॰शिक्षक संघ के अधिकृत प्रत्याशी डॉ महेन्द्र नाथ राय ने अपने चुनाव भ्रमण में आज कई विद्यालयों के प्रधानाचार्यों, प्रबन्धकों एवं शिक्षक साथियों से उनके आवास पर सम्पर्क कर पंचदिवसीय पर्व दीपावली की शुभकामनाएं दीं और साथ ही साथ प्रथम वरीयता का मत देने की अपील भी की।

जिलाध्‍यक्ष विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि जनपद लखनऊ भ्रमण के क्रम में डी॰ए॰वी॰ इंटर व डिग्री कॉलेज, महिला इंटर व डिग्री कॉलेज, नवयुग इंटर एवं डिग्री कॉलेज, मानक नगर रेलवे हायर सेकेण्डरी एवं ब्राइट स्टार्ट पब्लिक स्कूल में जनसम्पर्क किया गया।

इसी के साथ आज प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक भी आयोजित की गयी। जिसमें अध्यक्ष श्री सिंह ने डॉ राय को प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन का शत-प्रतिशत समर्थन देते हुए भारी मतों से विजयी बनाने का आश्वासन दिया।

प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विन्ध्याचल पाठक ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे संगठन के पास डॉ राय को वोट देने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं है, क्योंकि कोविड-19 के दौरान हम सभी प्राइवेट टीचर्स इतना परेशान हो गये जिसको बयां करना भी अत्यन्त दर्दनाक है। वर्तमान सरकार से बारम्बार मांग करने के बाद भी सरकार ने कोई भी आर्थिक मदद नहीं की जबकि डॉ महेन्द्र नाथ राय सदैव इस संकट की घड़ी में हमारे साथ सम्पर्क में बने रहे एवं हर सम्भव मदद को तैयार भी रहे। उन्होंने कहा कि इसी दौरान हम वित्तविहीन शिक्षकों को अपने और पराए की पहचान भी हो गयी है इसलिए हम सभी का नैतिक दायित्व भी बनता है कि डॉ महेन्द्र नाथ राय को मतपत्र पर उनके नाम के सामने वाले खाने में (1) लिखकर भारी मतों से विजयी बनाकर सदन भेजें। जिससे वह सदन में पुरजोर तरीके हमारी आवाज बने और वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा नियमावली बनाने के लिए सरकार को मजबूर कर सकें।

इसके अलावा कई छात्र संगठनों ने भी आज चुनाव कार्यालय पर डॉ राय से मुलाकात कर उन्हें समर्थन देने की बात कही और शिक्षक मतदाताओं से सम्पर्क कर 1 दिसम्बर को अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदान जागरूकता अभियान चलाने का आश्वासन भी दिया।