मंत्री ने कहा, देखूंगा, क्‍यों नहीं हुआ नर्सों की समस्‍याओं का समाधान

राजकीय नर्सेज संघ, उत्‍तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने की चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ बैठक

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में सरकारी क्षेत्रों में कार्य कर रहीं नर्सों की लम्‍बे समय से लम्बित मांगों पर शीघ्र विचार का आश्‍वासन सरकार द्वारा दिया गया है। यह आश्‍वासन चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह ने नर्सिंग के प्रतिनिधिमंडल को को दिया है।

राजकीय नर्सेज संघ उत्‍तर प्रदेश के कार्यालय सचिव सत्‍येन्‍द्र कुमार द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुरुवार को राजकीय नर्सेस सघं के महामंत्री अशोक कुमार के नेतृत्व में मंत्री जय प्रताप सिंह से मिलकर नर्सेस की मागों से समबन्धित ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें केंद्र के समान पद नाम, भत्ते, पदोन्नति, नये पदों का सृजन, पुरानी पेंशन, निदेशालय स्तर के पदों को भरने, नर्सेस की नियुक्ति इत्यादि मागों के सम्‍बन्‍ध मे चर्चा भी हुई।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंत्री को बताया गया कि हमारी सभी मागों पर फरवरी 2019 में प्रमुख सचिव के साथ बैठक मे सहमति भी बन गयीं थी, परन्तु अभी तक कोई निर्णय शासन स्तर से नहीं हो सका, जिसके कारण नर्सिंग संवर्ग मे काफी आक्रोश व्याप्त है। इस पर मत्री द्वारा आश्‍वासन देते हुए कहा गया कि इस प्रकरण को मैं देखूंगा कि अभी तक इन मांगों को क्‍यों पूरा नहीं किया गया। बैठक में अशोक कुमार के साथ ही मन्डलाध्यक्ष आईनिस चार्ल्‍स, कुमकुम सिंह, सत्येंद्र कुमार उपस्थित रहे।