Thursday , August 1 2024

स्तन कैंसर के नये-नये उपचार पर जानकारी साझा करेंगे देश भर से आये विशेषज्ञ

-ब्रेस्ट सर्जन ऑफ़ इंडिया का 12वां सम्मेलन 3 अगस्त को

डॉ आनन्‍द कुमार मिश्रा

सेहत टाइम्स

लखनऊ। स्तन कैंसर में रोगियों के इलाज को और बेहतर बनाने के लिए नई-नई जानकारियां देने के लिए आगामी 3 अगस्त को लखनऊ में ब्रेस्ट सर्जन का जमावड़ा लगने जा रहा है। ब्रेस्ट सर्जन ऑफ़ इंडिया का 12वां सम्मेलन लखनऊ के होटल हॉलीडे इन में आयोजित किया जा रहा है। लखनऊ में हो रहे पहली बार इस सम्मेलन का नेतृत्व केजीएमयू के एंडोक्राइन सर्जरी के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर आनंद कुमार मिश्रा द्वारा किया जा रहा है।

यह जानकारी आज 31 जुलाई को एंडोक्राइन सर्जरी विभाग में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉन्फ्रेंस के आयोजन अध्यक्ष डॉ आनंद कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि स्तन कैंसर बीमारी के इलाज में की जाने वाली संयुक्त सर्जरी के विशेष निकाय जैसे सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, जनरल सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी के द्वारा इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है कॉन्फ्रेंस का मुख्य विषय precision in practice : piecing together Excelence in breast health है। इस कॉन्फ्रेंस में पूरे भारत से लगभग 500 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। कॉन्फ्रेंस के मुख्य वक्ताओं में एसोसिएशन ऑफ ब्रेस्ट सर्जन यूके के प्रेसीडेंट डॉ लीना छागला और इंटरनेशनल सर्जिकल सोसाइटी मलेशिया के प्रेसिडेंट डॉ चेंगा हर यिप शामिल हैं।

डॉ मिश्रा ने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस में डॉक्टरों को नई तकनीक ऑन्कोप्लास्टी के बारे में जानकारी प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा, साथ ही नर्सिंग स्टाफ को lymphedema care, chemotherapy, chemoport insertion and other supportive nursing care आदि के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी उन्होंने बताया कि रिसर्च से जुड़े प्रतिभागियों द्वारा इस मौके पर पेपर/पोस्टर का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। इसके लिए 15 पुरस्कार भी निर्धारित किए गए हैं बेस्ट पेपर का निर्धारण सीनियर सर्जन द्वारा प्रस्तुत पेपर/पोस्टर के आधार पर किया जाएगा जिसके लिए आईफोन अवार्ड दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कॉन्फ्रेंस स्तन कैंसर के इलाज से जुड़े विषयों जैसे स्क्रीनिंग, इमेजिंग, कीमोथेरेपी आदि पर चर्चा की जाएगी। इसके अतिरिक्त कॉन्फ्रेंस में पांच डिबेट, 10 केस बेस्ड मल्टी डिसिप्लिनरी पैनल डिस्कशन, 15 सर्जिकल वीडियो लेक्चर एवं 10 विशेषज्ञ टॉक होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.