Thursday , November 11 2021

केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने कुंभ में दान की गंगा में लगायी डुबकी

राज्‍यमंत्री ने रवाना की 30 लाख रुपये की दवाओं की पहली खेप

लखनऊ। कुंभ मेले में आने वाली लाखों भीड़ की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से केमिस्ट एडं ड्रगिस्ट फेडरेशन उप्र व लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन ने नि:शुल्क दवाएं देने का निर्णय लिया है। इस क्रम में प्रथम चरण में लगभग 30 लाख की दवाएं बुधवार को एक सादे समारोह में प्रयागराज के लिए रवाना की गई। उक्त दवाओं के ट्रक को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उप्र राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरि‍राज रस्तोगी, महामंत्री सुरेश गुप्ता समेत तमाम पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद रहे।

अमीनाबाद मेडिसिन मार्केट में आयोजित समारोह की जानकारी देते हुए अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी ने बताया कि कुंभ मेला, जनआस्था और विश्वास का प्रतीक है और हिन्दू धर्म में सबसे बड़ा पर्व है, जिसकी वजह से कुंभ मेला में लाखों करोड़ों भक्तों के पहुंचने की आशा है। जनभावनाओं को देख्‍ते हुए प्रदेश सरकार ने कुंभ मेले को प्राथमिकता दी है। उक्त भावनाओं से हम सभी दवा विक्रेता भी प्रेरित हैं, इस क्रम में केमिस्ट एडं ड्रगिस्ट फेडरेशन उप्र की प्रांतीय कार्यकारिणी ने कुंभ मेले में श्रद्धालुओं के उपचार में उपयोग होने वाली दवाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

दवाएं चार चरण में भेजी जायेंगी, पहले चरण में बुधवार को राज्यमंत्री अतुल गर्ग की मौजूदगी में 29 लाख 88 हजार 812 रूपये की दवाओं की खेप प्रयागराज मेला अधिकारी के पास भेजी गई हैं। खेप के साथ ही कौन सी दवाएं और कितनी मात्रा है, सूची भी प्रेषित की गई है। दूसरी खेप गाजियाबाद व लखनऊ से अगले हफ्ते मेले में जरूरत को देखते हुए की जायेगी। समारोह में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप दुबे, कोषाध्यक्ष ओपी सिंह, संगठन मंत्री रचित रस्तोगी, प्रचार मंत्री विकास रस्तोगी, मीडिया प्रभारी मंयक रस्तोगी, अमित अग्रवाल, सह मंत्री बलदेव, रंजीव पोरवाल, दीप जैन, राजीव शर्मा, धीरज सक्सेना, मनीष सिंगला आदि सैकड़ों दवा विक्रेता मौजूद रहे।