Thursday , June 30 2022

डॉक्‍टरों की 8 अगस्‍त को देशव्‍यापी हड़ताल, इमरजेंसी सेवाएं भी रहेंगी ठप

एमएनसी बिल के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया आह्वान

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि केंद्र सरकार के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में आगामी 8 अगस्‍त को डॉक्‍टर देशव्‍यापी हड़ताल करेंगे, इस हड़ताल में इमरजेंसी सेवाओं को भी बाधित रखा जायेगा। अभी तक की हड़ताल में इमरजेंसी सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा जाता था।

यह जानकारी देते हुए आईएमए यूपी के अध्‍यक्ष डॉ एएम खान व मंत्री डॉ जयंत शर्मा ने एक विज्ञप्ति के माध्‍यम से कहा है कि एनएमसी बिल का आईएमए विरोध करती है। आईएमए की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने रविवार को आईएमए मुख्‍यालय पर आईएमए के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष डॉ शांतनु सेन की अध्‍यक्षता में एक आपातकालीन बैठक बुलाकर 8 अगस्‍त को देशव्‍यापी पूर्ण हड़ताल का निर्णय लिया। यह भी निर्णय लिया गया कि फि‍लहाल अभी एक दिन 8 अगस्‍त को हड़ताल की जायेगी तथा उसके बाद सरकार को 15 अगस्‍त तक का समय दिया जायेगा, और अगर 15 अगस्‍त तक सरकार ने इस बिल को वापस न लिया तो फि‍र आईएमए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेगी।

इस बैठक में एमएसएन पदाधिकारी और देश भर से JDN पदाधिकारी सहित आईएमए के वरिष्ठ सदस्य शामिल थे।  सभी ने अपने व्यक्तिगत विचार व्यक्त किए लेकिन एमएसएन और जेडडीएन के पदाधिकारी अधिक उत्साही थे और तत्काल पूर्ण हड़ताल के लिए पूछ रहे थे। अंत में एनपी डॉ शांतनु सेन ने बैठक में घोषणा की और 8  अगस्त को पूर्ण हड़ताल की घोषणा की।

सचिव डॉ शर्मा ने सभी आईएमए सदस्‍यों से अपील की है कि आईएमए मुख्‍यालय के आह्वान के अनुसार वे 8 अगस्‍त की हड़ताल में जोर-शोर से शामिल हों।